Warning: A non-numeric value encountered in /home/preamrau/public_html/wp-content/themes/Divi/functions.php on line 5837

एक भूतिया गुड़िया की कहानी | indian stories

एक भूतिया गुड़िया की कहानी, जिसकी सच्चाई जानकर आपकी भी हो जाएगी हालत खराब The story of a ghostly doll, knowing its truth will be yours too

फीचर डेस्क, अमर उजाला Updated Sat, 04 Aug 2018 01:39 PM I
doll1 of 7
doll
दोस्तों, आपको वह सच्ची कहानी नहीं पता जो हम आपको आज बताने जा रहे हैं। ये एक भूतिया गुड़िया की असली कहानी है। आपने आज से पहले जो भी भूतिया गुड़िया की कहानी सुनी होगी वे सभी असली नहीं होंगी लेकिन जिस गुड़ियां के बारे में हम बात करने जा रहे हैं वो आज भी इस दुनिया में है। इस गुड़िया को कोई भी अपने घर में नहीं रखना चाहता। इसकी वजह जानकर लोगों की रूह कांप उठती है।   

संभव है कि आपने किसी हॉलीवुड हॉरर फिल्म में भी इसके बारे में देखा-सुना होगा। कहा जाता है कि इसकी असली कहानी कुछ और है। दरअसल, इस गुड़िया को भूतिया इसलिए कहा जाता है क्योंकि माना जाता है कि ये गुड़िया जीवित है। फिल्म एनाबेल क्रिएशन में इसके बारे में जो दिखाया गया है वो इस गुड़िया की सच्ची कहानी से अलग है।

 Annabelle2 of 7
Annabelle
अमेरिकन लेखक जॉनि ग्रुएल ने सबसे पहले अपनी एक रचना में इसका जिक्र किया था। लेकिन सच ये है कि बेहद रहस्यमयी ढंग से ये डॉल उनकी जिंदगी में आई थी। इसके बारे में जानकर आपको बेहद ताज्जुब होगा। दरअसल, बात उस वक्त की है जब लेखक जॉनि ग्रुएल बच्चों के लिए एक किताब की श्रृंखला की रचना करने जा रहे थे। उन्होंने ‘रेजड़ी अन्न सीरीज’ नामक एक किताब के साथ एनाबेले डॉल को मार्किट में लॉन्च किया। उनकी यह किताब लोगों के लिए बेहद रोचक विषय थी। 

johnny gruelle, ann doll3 of 7
johnny gruelle, ann doll
डॉल के पीछे छुपी अनोखी कहानी ने लोगों को इसे जानने के लिए मजबूर कर दिया। बात उस वक्त की है जब जॉनि ग्रुएल को अपनी घर के बैकयार्ड में यह डॉल मिली थी। जब उनकी बेटी मार्सेला पैदा हुई तो उसी डॉल से वो हर वक्त खेलती रहती थी। जॉनि ने जब अपनी बेटी को डॉल के साथ खेलते हुए देखा तो उन्हें रेजड़ी अन्न स्टोरीज लिखने का आइडिया आया। पर दुख की बात ये थी की 13 साल की उम्र में ही मार्सेल की मौत हो गई। उसकी मौत का कारण संक्रमित टीका बताया गया।